ऐसा क्या हुआ ?? जो घायल मजदूरों को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचा रही पुलिस.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

ऐसा क्या हुआ ?? जो घायल मजदूरों को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचा रही पुलिस..

ऐसा क्या हुआ 
जो घायल मजदूरों को कंधे पर उठाकर
अस्पताल पहुंचा रही पुलिस..




(सुनील सेन-संवाददाता)

वैसे तो देशभर में पुलिस की बर्बरता को लेकर लाखों किस्से कहानियां हम सुनते ही रहते है। लेकिन उन सभी किस्से कहानियों के बीच एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने पुलिस प्रशासन की छवि को आम जनता के बीच काफी मजबूत कर दिया है। आपको बता दें कि जबलपुर के चरगवां थाना इलाके में आज सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया।यहां एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे उसमें सवार करीब 30 से 35  खेतिहर मज़दूर घायल हो गए। सभी घायल मजदूरों  को मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां सभी का इलाज जारी है। इस दौरान पुलिस के जवानों द्वारा घायल मजदूरों को अपने कंधों में उठाकर अस्पताल के बेड तक ले जाने का काम किया गया।


आगे पढ़ें :- *भाई-दूज पर निराश हुई बहनें..* *जेल में नहीं हुई..* *भाई से मुलाक़ात..*


आखिर कैसे हुआ हादसा क्या है पूरी घटना 




आपको बता दे कि यह सभी मजदूर कोहला से शाहपुरा मटर तोड़ने जा रहे थे। इसी बीच घुघरी के पास मालवाहक मिनी ट्रक पलट गया। हादसा होने के बाद उसमें सवार करीब 30 से 35  मजदूर बुरी तरह घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय लोगों और चरगवां थाना पुलिस ने मेडिकल अस्पताल भिजवाया। फिलहाल किसी भी मजदूर के गंभीर रूप से घायल होने या खतरे में होने की कोई खबर नहीं है। वही गाड़ी का मालिक मल्लू राय है। दुर्घटना होते ही  ड्राइवर के साथ  मौके से फरार हो गए। उनकी तलाश पुलिस कर रही है।


खबरों में आगे है :- *समाज उत्थान के प्रेरणा पुंज* *भगवान बिरसा मुंडा*


स्ट्रेचर ना होने पर पुलिसकर्मी ने मजदूर को अपने कंधों में लाद कर अस्पताल के अंदर पहुंचाया




खेतिहर मजदूरों के घायल होने के बाद पुलिस के अमले ने तत्काल ही राहत पहुंचाते हुए आनन-फानन में घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल रवाना किया वहीं पुलिस की एक टीम पीछे पीछे मेडिकल अस्पताल जा पहुंचे इस दौरान पुलिसकर्मियों ने जब यह देखा की घायलों को मेडिकल अस्पताल के अंदर ले जाने के लिए स्ट्रेचर के आने में देरी हो रही है तो मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के जवानों ने घायलों को खुद अपने कंधों पर उठाकर अस्पताल के अंदर ले जाना उचित समझा। पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य कर्मी की भूमिका निभाते हुए दे अस्पताल में सभी की निगाहें पुलिसकर्मियों की ओर टिक गई। और जिसने भी है नजारा देखा वह पुलिस के इस प्रयास की तारीफ किए बिना न रह सका।


गम्भीर रूप से घायल मजदूरों को रेडक्रॉस से पाँच-पाँच हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत. 




जबलपुर - कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने चरगवां रोड पर ग्राम घुघरी के समीप आज सुबह हुई सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल चार मजदूरों इंद्र सिंह, सुनीता, जमुना और सुंदर बाई को रेडक्रॉस सोसायटी के फण्ड से पाँच-पाँच हजार रूपये की तात्कालिक आर्थिक सहायता स्वीकृत की है । पिकअप वेन पलटने की इस घटना में करीब 30 मजदूर घायल हो गये थे । इनमें से चार मजदूरों को गम्भीर चोटें पहुँची थी । सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज उपचार के लिये भर्ती कराया गया है । कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने मेडिकल पहुँचकर दुर्घटना में घायल इन मजदूरों से भेंट की तथा चिकित्सकों को उनके उपचार में कोई कसर बाकी नहीं रखने के निर्देश दिये ।रेडक्रॉस सोसायटी के फण्ड से स्वीकृत सहायता राशि के चेक  दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल मजदूरों को वितरित  भी कर दिये गये हैं ।


पढ़ना न भूलें :- *जानिए कैसे..??* *संपत्ति के विवाद में हुआ* *संस्कारों का खून* *पुत्र ने पिता को उतारा* *मौत के घाट*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार

पेज