बीरबल की खिचड़ी हो गया.. छपारा-आदेगांव का निर्माणाधीन पुल.. जानिए कब बनकर होगा तैयार..?? - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

बीरबल की खिचड़ी हो गया.. छपारा-आदेगांव का निर्माणाधीन पुल.. जानिए कब बनकर होगा तैयार..??

बीरबल की खिचड़ी हो गया..

छपारा-आदेगांव का निर्माणाधीन पुल..

जानिए कब बनकर होगा तैयार..??




(हाशिम खान-सिवनी-छपारा)


 समय सीमा में सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कार्य नहीं होने से सबसे ज्यादा परेशानियो का सामना क्षेत्र की जनता को ही करना पड़ता है। लाखों-करोडों रुपए के बजट की स्वीकृति होने के बाद भी समय सीमा पर पुल का निर्माण नही होने से सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के दिनों में उक्त मार्ग से गुजरने वाले लोगों को होती है।  ग्रामवासियों वाहन चालकों को कई किलोमीटर घूमकर जाना-आना पड़ता है। ऐसे में जनप्रतिनिधियों के प्रति आक्रोश और निर्माण एजेंसी, ठेकेदार की लेटलतीफी पर ग्रामवासियों का नाराजगी होना  लाजमी है।


प्रदेश भर में सुर्खियां बटोर रहा जबलपुर का वृद्धजन_सुरक्षा_अभियान कलेक्टर के संजीवनी मंत्र से जागी शहर में नई चेतना


भूमि पूजन पर किए गए दावे...हो गए खोखले


हाल ही में छपारा बस्ती से चमारी जोवा मार्ग पर स्थित चमरया नाले में उच्चस्तर पुल का निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। जिस का केवलारी विधायक, जनप्रतिनिधियों, क्षेत्रवासियों  ने ठेकेदार से समय सीमा में पुल का निर्माण कार्य किये जाने की मांग की है। जिसका लाभ क्षेत्र की जनता को मिले। 


*नवगठित छपारा नगर पंचायत में* *वार्डो के आरक्षण की प्रक्रिया संपन्न* *सिवनी से हाशिम खान की रिपोर्ट*


1 साल से अधर में लटका पड़ा है काम


इसी प्रकार छपारा से चंदेनी गांव मार्ग के बीच गांव चंदेनी में पुल का निर्माण किया जा रहा है। उक्त मार्ग में निर्माणाधीन पुल पिछले एक साल से लंबित है। निर्माण का कार्य अधर में लटकनेे से यहां के गांववासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही क्षेत्रवासियों को आवागमन में दिक्कत न हो इसके लिए पुल के समीप पुलिया डालकर अस्थाई पुल का निर्माण किया गया है। जिससे आवागमन सुचारु रुप से हो सके।

 

*मध्यप्रदेश में बढ़ सकती है..* *नेटफ्लिक्स की मुश्किलें..* *Netflix-problems-may-increase-in-MP*


लेटलतीफी से हो रही जनता को परेशानियां


नव निर्मित पुल पिछले एक साल से बन रहा जो अभी तक नही बन सका है। वहीं अस्थाई पुल पिछली बारिश में काफी छतिग्रस्त हो गया था और अस्थाई पुल में डाली गई पुलिया बारिश के तेज बहाओ में बह गई थी। वर्तमान में अस्थाई मार्ग जो अत्यधिक जर्जर, उबड़-खाबड़, पथरीला है। गांव के लोगों का आवागमन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इस मार्ग से गुजरने वाले बाइक चालक गढ्डों की चपेट में  आने से गिरकर घायल हो चुके हैं। बारिश में बाइक व बड़े वाहन चालकों को  दूसरे मार्ग से घूमकर, अधिक दूरी तय कर एक छोर से दूसरे छोर जाना पड़ रहा है।  


*कार्यवाही की आड़ में सोने की चेन चुरा ले गए अधिकारी..* *गज्जू सोनकर के परिजनों ने चुप्पी तोड़ी* *जिला प्रशासन पर लगाए कई संगीन आरोप*


दुर्घटनाओं का सबब बन रहा अधूरा पड़ा निर्माण


ग्रामवासियों ने बताया कि छपारा से चंदेनी मार्ग के बीच गांव चंदेनी में बन रहा पुल का काम पिछले एक साल पहले शुरु किया गया था जो अभी तक बनकर तैयार नहीं हुआ है। इस मार्ग से गांव चंदेनी,  दिनसा, पिंडरई, अंधियारी, गहरानाला बंजर,  खटकर, सागर, लुड़गी, भारतेन्दनी, चमारी सहित अनेक गांव की ग्रामवासियों, राहगीरों, वाहन चालकों का आना-जाना सतत रूप से बना रहता है। अस्थाई मार्ग भी ठीक तरीके से नहीं बनाया गया है। शासकीय कार्य के लिए जाने वाली महिलाएं भी स्कूटी से गिरकर जख्मी हो चुकी है। वही कार चालको को घूम के दूसरे मार्गो से जाना-आना पड़ता है। 


*नाकारा पति को नसीहत देना* *पत्नी को पढ़ा महंगा..* *पत्नी के गले में किया चाकू से वार*


जनता लगा रही शासन प्रशासन से गुहार


ग्रामवासियों ने बताया कि यह स्थान विधानसभा क्षेत्र सिवनी और विधानसभा केवलारी की सीमावर्ति का है। जो विधानसभा सिवनी में आता है। छपारा से चंदेनी मार्ग के बीच गांव चंदेनी में बन रहे पुल का कार्य शीघ्र पूर्ण कराये जाने की मांग ग्रामवासियों ने जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर, शासन- प्रशासन के अधिकारियों से की है।


*सेना की वर्दी पहन बन गया मेजर* *और कि करोड़ों की ठगी* *जानिए कौन है यह..??* *9वीं पास नटवर लाल..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार




पेज