Breaking

. विकास की कलम देश में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है... जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रामाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने समर्पित पाठक वर्ग तक पहुंचाती है... इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है... हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके... आप भी अपने क्षेत्र से जुडी घटनाये समस्याएँ एवं समाचार हमारे Whatsapp 8770171655 पर भेज सकते है...

शुक्रवार, 20 नवंबर 2020

कोरोना को लेकर सख्त हुए शिवराज इन 5 जिलों में लागू होगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

 कोरोना को लेकर सख्त हुए शिवराज
 इन 5 जिलों में लागू होगा रात्रिकालीन कर्फ्यू




(भोपाल संवाददाता)


मध्यप्रदेश में उप चुनाव का माहौल ठंडा होते ही त्योहारों की बहार आ गई और यह दोनों स्थितियां कोरोना संक्रमण के फैलाव के लिए काफी अनुकूल हो गई यही कारण है कि प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारता हुआ दिख रहा है जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी और राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल मची हुई है। जानकारों का यहां तक कहना है कि त्योहारों में मिली छूट और आम जनता की लापरवाही के बाद अब कोरोना संक्रमण के काफी भयानक दुष्परिणाम सामने आने वाले है।

 शुक्रवार की सुबह से ही प्रदेश में लॉक डाउन टू को लेकर के चर्चाओं का माहौल गर्म था इस दौरान सोशल मीडिया में कुछ भ्रामक पोस्ट भी वायरल हुई जिनमें कुछ जिलों में  लॉकडाउन लगाने जैसी बातें भी कही गई। लेकिन शाम होते-होते प्रदेश के मुखिया ने सारी बातें साफ कर दी।


आगे पढ़ें :- *जानिए क्या हुआ..??* *जब सफाई कर्मी को दीवाली में मिले..* *मिठाई के डब्बे ने उगले 10 लाख रुपये..*


कोरोना की समीक्षा की बैठक में लिया न‍िर्णय



मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने  कहा कि प्रदेश में अभी दोबारा लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है। श्री चौहान ने आज प्रदेश में COVID-19 की स्थिति व रोकथाम की समीक्षा की। श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। आमजन कोरोना से बचाव के सभी आवश्यक उपाय अपनाएं। इसमें एनजीओ भी सहयोग करें। श्री चौहान ने कहा कि विवाह आयोजनों में लोगों की संख्या सीमित रहे और सभी सुरक्षा उपायों का पालन हो। सिनेमाघर अभी पूर्व व्यवस्था के अनुसार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। स्कूल-कॉलेज अभी नहीं खोले जाएंगे।


आगे पढ़ें :/ *जनसंपर्क सहायक संचालक पर चला* *राज्य सूचना आयोग का चाबुक* *RTI को हल्के में लेना पड़ा भारी...*


इन 5 जिलों में होगा रात्रिकालीन कर्फ्यू




 मध्य प्रदेश के पांच जिलों में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर रात्रि का कर्फ्यू लागू करने का सरकार ने फैसला लिया है। यह रात्रिकालीन कर्फ्यू शनिवार की रात से लागू होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कोराना की स्थिति की समीक्षा की। चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य के पांच जिलों भोपाल, इंदौर, विदिशा, रतलाम और ग्वालियर में शनिवार को रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगेगा। रात के समय कर्फ्यू लागू होने के बावजूद भारवाहक वाहनों की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ेगा। साथ ही औद्योगिक इकाईयों में काम करने वाले कर्मचारी निर्बाध रुप से आ जा सकेंगे।

गौरतलब हो कि प्रदेशभर में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। इसको लेकर हर कोई चिंतित है। इस दौरान कोविड-19 की समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने मौजूदा हालातों को ध्यान में रखकर प्रदेश के इन पांच जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। 


ख़बर जो जरूरी है :- *बिना मास्क पहने सड़कों में घूमने फिरने वाले* *हो जाएं सावधान* *क्योंकि अब आ चुका है* *कलेक्टर साहब का फरमान* *बिना मास्क वालों को 10 घंटे की जेल*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें