जाने क्या हुआ..?? जब सरदार ड्राइवर के..हत्थे चढ़ गए.. फर्जी आरटीओ अधिकारी... - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

जाने क्या हुआ..?? जब सरदार ड्राइवर के..हत्थे चढ़ गए.. फर्जी आरटीओ अधिकारी...

जाने क्या हुआ..?? 

जब सरदार ड्राइवर के..हत्थे चढ़ गए.. 

फर्जी आरटीओ अधिकारी...




शहर से दूर हाईवे पर दूसरे राज्यों से आने वाले भारी वाहनों को लेकर इन दिनों फर्जी आरटीओ कि एक गैंग काफी सक्रिय बताई जा रही है। जो आए दिन बाहरी ट्रक ड्राइवरों को हाईवे पर रोक कर उससे वसूली का कार्य कर रही है। अक्सर देखा गया है कि झंझट से बचने के लिए बाहरी ड्राइवर 1000 रुपए से लेकर ₹5000 तक का  नजराना इन अधिकारियों को पेश कर ही देते हैं लेकिन क्या हो जब इन अधिकारियों का पाला एक ऐसे ड्राइवर से पड़ जाए जो पूरे कागजात रखा हुआ हो और इनसे ही इनकी ड्यूटी संबंधी कागजात पूछ बैठे। जी हां ऐसा ही एक वाक्या जबलपुर से जुड़े एक हाईवे रोड पर हो गया। जहां एक सरदार ट्रक ड्राइवर ने इन वसूली बाज आरटीओ की गैंग के छक्के छुड़ा दिए और इस पूरी घटना में आरटीओ ऑफीसरों की बनी हजामत का वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।


*दिलवालों की दिल्ली में...* *बिना पटाखों वाली दिवाली...*


कहां की है घटना..??

क्या है पूरा मामला..??


मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से जुड़ा हुआ है जहां कटंगी टोल नाके के समीप खुद को आरटीओ की टीम बताकर कुछ लोग वसूली कर रहे थे। तभी वहां से गुजरे एक ट्रक को रोकते हुए उस वाहन से भी वसूली करने का प्रयास किया गया। लेकिन इस बार इन वसूलीबाजों को यह एहसास भी ना था कि आगे क्या होने वाला है...


*पहले शराब पी* *फिर गोली मारी* *और मृतक को अस्पताल छोड़..* *भाग गए आरोपी..* *जरूर पढ़ें सनसनीखेज हत्या का खुलासा*


सरदार ड्राइवर ने निकाली आरटीओ अधिकारियों की हेकड़ी..




हाईवे में अक्सर होने वाली अवैध वसूली किसी से भी छुपी नहीं है जहां ड्राइवर छोटे-मोटे कागजातों की कमी के चलते अक्सर कुछ पैसे आरटीओ अधिकारियों को दे देते हैं जिससे इनकी वसूली की लत इतनी बढ़ जाती है कि यह खुलेआम होकर हाईवे पर वसूली का काम करने लगे हैं। जो अब हर आने जाने वाली गाड़ी को बेवजह रोक कर परेशान करते हैं और फिर कुछ ना कुछ कमी निकाल कर अपनी जेबें गर्म करते हैं। ऐसे बसूली बाज लोगों की अवैध वसूली से तंग आकर एक ट्रक ड्राइवर ने इन वसूली वाज आरटीओ अधिकारियों की कुछ ऐसी खबर ली कि वे ता जिंदगी वसूली से तौबा करने लगेंगे।

आपको बता दें कि कटंगी टोल नाके के पास खुद को परिवहन विभाग का सदस्य बताते हुए दो लोगों ने एक भारी वाहन चला रहे उम्र दराज सिख ड्राइवर की गाड़ी रोक ली। और अपनी आदत से मजबूर इन फर्जी अधिकारियों ने सरदार जी से पैसों की मांग करना शुरू कर दिया।

पूरे कागजात होने के बावजूद भी जब (सिख) सरदार ड्राइवर से पैसों की मांग की गई तो वह तिलमिला उठा उसके बाद अपने तीखे तेवरों के साथ ड्राइवर परिवहन विभाग की  कथित टीम से धक्का-मुक्की करते हुए बुरा भला कहने लगे। 


*कुरकुरे खिलाने के बहाने..* *बच्ची का अपहरण..* *फिर गला घोट कर..* *कर दी मासूम की हत्या..*


जानिए सरदार ड्राइवर ने कैसे करी फर्जी अधिकारियों की मरम्मत




बाईपास की हर गली और हर कोने पर होने वाली अवैध वसूली से परेशान सरदार ड्राइवर को जब पूरे कागजात होने के बावजूद भी पैसे देने के लिए कहा गया तो उसका पारा खसक गया और उसके बाद सरदार ड्राइवर के तीखे तेवर देखकर फर्जी आरटीओ अधिकारियों की भी रूह कांप गई। सरदार ने पहले तो परिवहन विभाग का खुद को अधिकारी बताने वाले दो व्यक्तियों को जमकर लताड़ा उसके बाद बीच-बचाव करने आए दलाल पुलिस वाले की भी जमकर खबर ली। इस दौरान गुस्साए सरदार ट्रक ड्राइवर ने अधिकारियों को धक्का देते हुए उनसे ही उनके कागजात पूछ लिए इसके साथ ही उनसे उनके वरिष्ठ अधिकारियों से बात कराने की बात कही। वहीं इस दौरान इस पूरी झूमाझपटी का वीडियो भी मोबाइल में कैद हो गया।


*भाजपा के इन दिग्गज नेताओं पर लगा..* *गद्दारी करने का आरोप..* *जारी हुआ नोटिस...* *यहां जानिए किनपर चला संगठन का चाबुक*


वीडियो वायरल होने पर हरकत में आई पुलिस फर्जी आरटीओ अधिकारियों की हो रही शिनाख्त




सरदार ट्रक ड्राइवर द्वारा फर्जी आईडी आरटीओ अधिकारियों की की गई मरम्मत का वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है वीडियो के वायरल होते ही पूरा महकमा हरकत में आ चुका है।आनन-फानन में वीडियो की तस्दीक कराई गई तो इस बात का खुलासा हुआ है कि यह वीडियो 3 दिन पुराना है और यह जबलपुर के कटंगी टोल नाके के समीप का है। फिलहाल पुलिस और परिवहन विभाग कथित आरटीओ की टीम के सदस्यों की शिनाख्त करने में जुटी हुई है।


वायरल वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें




*साहब..बंदूक की नोक पर* *जमीन हथिया रहे रेत माफिया..* *ग्रामीण महिलाओं ने लगाई कलेक्टर से गुहार..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार

पेज