संस्कारधानी में हवाला कारोबार ट्रेनों में लड़कियां ले जा रही हवाले की रकम - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

संस्कारधानी में हवाला कारोबार ट्रेनों में लड़कियां ले जा रही हवाले की रकम

संस्कारधानी में हवाला कारोबार
ट्रेनों में लड़कियां ले जा रही 
हवाले की रकम




पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर स्टेशन में लंबे समय से गुदगुदा हट चल रही थी कि यहां लड़कियों के माध्यम से रोजाना हवाला का करोड़ों रुपए मुंबई ट्रांसफर किया जा रहा है जिसे लेकर आर पी एफ भी काफी लंबे समय से अपना जाल बिछा रही थी और आखिरकार उनकी यह मेहनत सफल भी हुई। मुखबिर की सूचना पर गुप्त दबिश देते हुए रेलवे पुलिस (आरपीएफ) ने रविवार की रात रेलवे स्टेशन से एक युवती के पास से हवाला के 50 लाख रुपये बरामद किये


 मुम्बई जा रहा था हवाला का पैसा..




आपको बता दें कि हवाला का ये रुपया महानगरी एक्सप्रेस से मुंबई ले जाया जा रहा था। आरपीएफ को  मुखबिर से सुचना मिली थी कि रविवार की रात महानगरी एक्सप्रेस से दो युवतिया हवाला का 50 लाख रुपया लेकर मुम्बई जा रही है। जब 9.20 बजे महानगरी एक्सप्रेस आने वाली थी तभी प्लेटफार्म 1 पर ड्यूटी कर रहे आरपीएफ कर्मियों ने दो लड़कियों को देखा। दोनों बैग ली थी आरपीएफ को देख एक लड़की भाग गई दूसरी को पकड़ कर आरपीएफ पोस्ट ले गई जहां बैग खोलकर देखा तो उसमें 50 लाख रुपए रखे मिले है। एक युवती भागने में सफल हो गयी जबकि दूसरी युवती को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। 


युवती से बरामद हुए 50 लाख रुपये


संदिग्ध युवती पर शक होने पर उससे पूछताछ के दौरान जब युवती की जब तलाशी ली गयी तो आरपीएफ पुलिस भी सकते में आ गयी।  बैग में तक़रीबन 50 लाख रुपया भरा हुआ था जो की रेलवे मार्ग से मुम्बई ले जाया जा रहा था। आरपीएफ पुलिस का कहना है की ट्रैन की चेकिंग के दौरान युवती संदिग्ध अवस्था में दिखाई दी तो उसे पकड़ा और उसकी तलाशी के दौरान बैग से 50 लाख रुपये बरामद किये गए।  पकड़ी गयी युवती से रुपये के बारे में और भी जानकारी एकत्रित की जा रही है। 


इंकम टेक्स के अधिकारियों को किया गया सूचित..




बताया जा रहा है कि युवती से प्राप्त की गई हवाला की राशि के मामले में इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी सूचित किया गया है। चूंकि मामला 10 लाख रुपये से ज्यादा की राशि  का था।लिहाजा इस पूरे मामले में आरपीएफ पुलिस ने इनकम टेक्स विभाग को भी सूचित कर दिया था। सूचना पर पहुंचे इन्कमटेक्स के अधिकारी भी  युवती से पूछताछ कर रहे है। आशा जताई जा रही है कि जल्द ही जबलपुर के बड़े हवाला कारोबार का भंडाफोड़ हो सकता है। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जबलपुर  के करमचंद चौक से रोजाना हवाला का ये रुपया मुम्बई ले जाया जा रहा है। युवती के पकडे जाने के बाद अब आरपीएफ और जानकारी प्राप्त करने में लगी हुयी है। 


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार









पेज