Breaking

. विकास की कलम देश में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है... जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रामाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने समर्पित पाठक वर्ग तक पहुंचाती है... इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है... हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके... आप भी अपने क्षेत्र से जुडी घटनाये समस्याएँ एवं समाचार हमारे Whatsapp 8770171655 पर भेज सकते है...

शनिवार, 21 नवंबर 2020

Netflix के दीवानों के लिए खुशखबरी ऐसे उठा सकते है..फ्री में लुत्फ..

Netflix के दीवानों के लिए खुशखबरी

ऐसे उठा सकते है..फ्री में लुत्फ..




आजकल युवा हो या वृद्ध या फिर मध्यम उम्र के लोग सभी लोग ऑनलाइन मूवीस देखने के दीवाने हैं। मोबाइल हो या डेस्कटॉप कंप्यूटर या फिर लैपटॉप सभी लोग इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन मूवी को देखना काफी पसंद करते है। ऐसे में इंटरनेट में बहुत से ऐसे माध्यम है जो ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की सेवाएं अपने यूजर को प्रदान करते हैं इसके साथ साथ कुछ के द्वारा तो मूवी को ऑनलाइन डाउनलोड करने की सुविधा भी दी जा रही है।इससे फायदा यह होता है कि ऑडियंस मूवी डाउनलोड करके उसे बाद में जब समय मिलता है ऑफलाइन देख सकते हैं। Netflix एक ऐसी ही वेबसाइट है। जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन मनोरंजन की काफी बड़ी श्रृंखला का हिस्सा बन सकते है।


जरूर पढ़ें :- *अगर जेल नहीं है जाना..* *तो मास्क जरूर लगाना..* *मास्क ना लगाने पर 1216 हुई जेल*


यहां जानिए क्या है Netflix


Netflix  एक स्ट्रीमिंग सर्विस है, जिस पर आप TV shows और movies देख सकते हैं। यह दुनिया की सबसे बड़ी On Demand Video Streaming Service करने वाली कंपनी है। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि इसकी शुरुआत आज से 22 साल पहले 1997 में हुई थी लेकिन उस समय यह केवल Subscription base DVD service थी, जो अपने यूजर्स को सीधे DVD उपलब्ध करवाते थे। बाद में कंपनी ने अपनी सुविधाओं में इजाफा करते हुए 2007 में Netflix ने इसकी स्ट्रीमिंग सेवा की शुरुआत की थी। देखते ही देखते

Netflix दुनिया की टॉप मीडिया सर्विस प्रदाता व निर्माता कंपनी बन गयी है। Netflix का मुख्यालय अमेरिका के लॉस एंजेलिस में है। इसका सब्सक्रिब्शन लेकर इसमें मौजूद मनोरंजन साम्रगी का आनंद उठाया जा सकता है। कुछ सालों से इसकी सेवाएं भारत में भी उपलब्ध हो चुकी है। इस पर आप अपनी पसंद की फिल्में, टेलीविजन शो और दूसरे वीडियो अपनी सुविधा के अनुसार देख सकते हैं। TV Shows के अलावा Netflix की अपनी Netflix.com नामक website है जिसका इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन, टेबलेट, लैपटॉप या डेस्कटॉप पर वीडियो देखने के लिए कर सकते हो। भारत सहित कई अन्य देशों में Netflix को सभी प्रकार की screens के लिए उपलब्ध कराया गया है। TV, Mobile, Laptop. Computer के अलावा इसका Android app और iOs app भी available है।जहां वेबसाइट पर आपको इसका subscription plan खरीदना होता है वही इस सर्विस को टेलीविज़न पर चलाने के लिए अलग से एक एक्सबॉक्स 360 की तरह डिवाइस लगाना पड़ता है।


*गाय-गोहरी-उत्सव..* *मन्नत पूरी करवाने* *खुद को रौंदवाते है.. गायों से* *जानिए क्या है ये.. अनोखी परंपरा..*


यहां जाने कैसे ले सकते हैं Netflix की फ्री सुविधा का लाभ


Netflix ने Netflix StreamFest के तहत भारत में दो दिनों तक अपनी सर्विस फ्री देने का ऐलान किया है। इसका मतलब अब Netflix के इस स्ट्रीम फेस्ट के दौरान भारत में कोई भी Netflix के प्रीमियम कंटेंट फ्री में देख सकता है। बता दें कि Netflix के प्रीमियर फ्री कंटेंट देखने के लिए आपको अपनी ईमेल आईडी या नंबर के जरिए साइन इन-साइन अप करना होगा। Netflix के मुताबिक़ दो दिनों तक सभी यूज़र्स के पास Netflix के उन सभी फ़ीचर्स का ऐक्सेस होगा। जो अभी प्रीमियम यूज़र्स को दिए जाते हैं। हालांकि साइन अप करने के लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड डीटेल्स भी नहीं दर्ज करनी होंगी। Netflix StreamFest के तहत फ़्री नेटफ्लिक्स देखने के लिए Netflix.com या StreamFest पर विज़िट कर सकते हैं। 


*प्यारे मियां के आशियाने पर* *निगम का चला बुलडोजर* *घर मे मिली-आपत्तिजनक-सामग्री*


Netflix का android.app भी हो सकता है मददगार...


एंड्रॉयड ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं, अगर साइन इन या पहले से अकाउंट नहीं है तो साइन अप कर सकते हैं। आज से Netflix.com/StreamFest पर जा कर रिमाइंडर सेट कर सकते हैं, ताकि जैसे ही ये लाइव हो आप फ़्री Netflix देख सकें। कंपनी ने कहा है कि जो भी लोग स्ट्रीम फेस्ट के दौरान साइन इन करेंगे वो स्टैंडर्ड डेफिनिशेन के कंटेंट ही देख पाएंगे। कंपनी ने ये भी कहा है कि, Netflix अकाउंट से स्मार्टफ़ोन, टीवी, आईओएस डिवाइस, गेमिंग कंसोल हर जगह कंटेंट देख सकेंगे। इसे स्मार्टफ़ोन से टीवी में कास्ट भी किया जा सकेगा। भारत में Netflix फ़्री 5 दिसंबर 12.01AM से होगा और ये 6 दिसंबर रात के 11.59 बजे तक चलेगा। कंपनी ने कहा है कि, अगर स्ट्रीम फेस्ट के दौरान व्यूअर्स की संख्या लिमिट की जाएगी। इसलिए अगर आपको इस दौरान StreamFest is at capacity का मैसेज दिखे तो, आपको ये बताया जाएगा कि आप कब से स्ट्रीमिंग शुरू कर सकते हैं।


*फिर गरमाया* *TRP SCAME का मामला* *E.D ने दर्ज की मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें