Breaking

. विकास की कलम देश में सबसे तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है... जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रामाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने समर्पित पाठक वर्ग तक पहुंचाती है... इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है... हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके... आप भी अपने क्षेत्र से जुडी घटनाये समस्याएँ एवं समाचार हमारे Whatsapp 8770171655 पर भेज सकते है...

शुक्रवार, 20 नवंबर 2020

अगर जेल नहीं है जाना.. तो मास्क जरूर लगाना.. मास्क ना लगाने पर 1216 हुई जेल

अगर जेल नहीं है जाना..

तो मास्क जरूर लगाना..

मास्क ना लगाने पर 1216 हुई जेल




लाख समझाईस के बाद भी आम जन की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण का फैलाव काफी भयावह रूप लेता जा रहा है। जिसे लेकर प्रशासनिक अमल काफी चिंतित भी है। पूरे प्रदेश ही नहीं देश मे भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे है। ऐसे में येन-केन-प्रकरेण का फंडा अपनाते हुए कहीं सख्ती तो कहीं नरमी के साथ लोगों को हिदायतें दी जा रही है। आपको बतादें की सरकार द्वारा यह बात साफ तौर पर स्पस्ट की जा चुकी है कि जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही कोरोना से लड़ने का सबसे कारगर उपाय है। जिसे प्राथमिकता के साथ लोगों को पहनना होगा लेकिन कुछ आम जन की लापरवाही पूरे देश के लिए अनजाना खतरा पैदा कर रही है।


आगे पढ़ें :- *गाय-गोहरी-उत्सव..* *मन्नत पूरी करवाने* *खुद को रौंदवाते है.. गायों से* *जानिए क्या है ये.. अनोखी परंपरा..*


कोरोना हॉट-स्पॉट मालवा में फिर हुई संक्रमण की दर बेकाबू..


मध्यप्रदेश के कोरोना हॉट स्पॉट रहे मालवा क्षेत्र में एक बार फिर से कोरोना के संक्रमण की दर काफी तेज हो गई है। क्षेत्र के इंदौर और उज्जैन जिलों ने शुक्रवार को कोरोना संकट के मद्देनजर दो नए रिकॉर्ड बनाए। इंदौर में जहां रिकॉर्ड 492 नए संक्रमित पाए गए, तो उज्जैन में प्रशासन ने सख्त तेवर दिखाते हुए बिना मास्क सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे रिकॉर्ड 1216 व्यक्तियों को जेल भेजा। 


खास ख़बर :- *प्यारे मियां के आशियाने पर* *निगम का चला बुलडोजर* *घर मे मिली-आपत्तिजनक-सामग्री*


बिना मास्क लगाए घूम रहे 1216 लोगों को भेजा गया जेल..


उज्जैन जिले में बीते 24 घंटों में कोरोना के 21 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर चार हजार के पार हो गयी है, जबकि इनमें से 3734 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार रात जारी बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में 633 सैंपल की जांच में 21 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी उज्जैन शहर के है। इधर, प्रशासन ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शुक्रवार को सख्त तेवर दिखाए। विशेष अभियान के दौरान बिना मास्क घूमते पाए जाने पर 1216 लोगों को जेल भेजा गया। 


*फिर गरमाया* *TRP SCAME का मामला* *E.D ने दर्ज की मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत*


कलेक्टर हुए सख्त..फाईन और जेल भेजने का सिलसिला जारी...


कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर कोरोना स्क्वाड द्वारा मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के विरुद्ध शहर के सभी थाना क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को सर्वाधिक 1216 लोगों को मास्क नहीं पहनने के कारण जेल भेज दिया गया। यही नहीं 161 उल्लंघनकर्ताओं पर स्पॉट फाइन भी लगाया गया और कुल 16100 रुपये की वसूली की गई।


*कोरोना को लेकर सख्त हुए शिवराज* *इन 5 जिलों में लागू होगा रात्रिकालीन कर्फ्यू*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार





कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें