मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर थाना खाराकुआ में पदस्थ पुलिसकर्मी निलंबित - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर थाना खाराकुआ में पदस्थ पुलिसकर्मी निलंबित

 भोपाल।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक उज्जैन ने थाना प्रभारी खाराकुआ निरीक्षक एम.एल. मीणा, बीट प्रभारी उप निरीक्षक निरंजन शर्मा, आरएफ 408 शेख अनवर, आरक्षक 1309 नवाज शरीफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।



उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आज सुबह उज्जैन की घटना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक ली जाकर घटना की जाँच करने और संबंधित थाने में पदस्थ पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के निर्देश दिये थे। पुलिस अधीक्षक उज्जैन मनोज कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रथम दृष्टया पाया कि थाना क्षेत्र में जिंजर नामक पेय पदार्थ (कच्ची शराब) की बिक्री होना ज्ञात हुआ संभवत: उसी का सेवन करने से कुछ व्यक्तियों की मृत्यु होने जैसी संवेदनशील घटना को थाना प्रभारी द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। पदीय कर्त्तव्यों के प्रति बरती गई लापरवाही के लिये थाना खाराकुआ में पदस्थ पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।

एसीएस डॉ. राजौरा जाँच अधिकारी नियुक्त
राज्य शासन ने उज्जैन नगर में 8 व्यक्तियों की मृत्यु होने की घटना की समग्र जाँच के लिये अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा को नियुक्त किया है।