Breaking

गुरुवार, 15 अक्तूबर 2020

हैदराबाद के बाद मुंबई आया 'सैलाब', रात भर मूसलाधार बारिश, आज रेड अलर्ट

 मुंबई, बुधवार को हैदराबाद शहर में सड़कों पर नावें चल रही थी तो आज मुंबई और पुणे पानी पानी हो गया है. मुंबई और पुणे में रातभर जमकर बारिश हुई है. मुंबई में सियोन पुलिस स्टेशन के पास कई फीट पानी भर गया है. तो पुणे में सड़कों पर मानों दरिया बह रहा है. पुणे के दगडू सेठ गणेश मंडल के बाहर कई फीट पानी जमा हो गया है. 


मुंबई में देर रात से बारिश
मुंबई में आज दिन भर भारी बारिश की चेतावनी है. मौसम विभाग ने आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसकी शुरुआत रात को ही हो चुकी है. रात हुई बारिश के बाद मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों जलजमाव हो गया है. पुणे में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए है. पुणे के इंद्रपुर इलाके में तेज बारिश के बाद छोटे-छोटे नाले उफान पर आ गए. यहां लहरों की चपेट में एक बाइकसवार आ गया और बहने लगा. इसके बाद जेसीबी की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद उसे बचाया गया. 

दगडू सेठ गणेश मंडल के बाहर सड़क बना दरिया
अक्टूबर के महीने की इस बारिश से पुणे के दगडू सेठ गणेश मंडल के बाहर की सड़क पर कई फीट पानी बह रहा है.  भारी बारिश के बाद पुणे-अहमदाबाद हाईवे पर भी पानी भर गया है. 

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने पुणे के साथ महाराष्ट्र के मुंबई समेत रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग इलाके में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई में कल से ही बारिश हो रही है. 


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार