कम्प्यूटर बाबा का शिवराज से सवाल क्या 1 रुपये 60 पैसे में गाय कर लेगी ,भरपेट भोजन..??? - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

कम्प्यूटर बाबा का शिवराज से सवाल क्या 1 रुपये 60 पैसे में गाय कर लेगी ,भरपेट भोजन..???

कम्प्यूटर बाबा का
शिवराज से सवाल
क्या 1 रुपये 60 पैसे में
गाय कर लेगी ,भरपेट भोजन..???

बीते सालों में कई बार मध्यप्रदेश भाजपा के लिए घातक सिद्ध हुए, कम्प्यूटर बाबा ने एक बार फिर से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के लिए धर्मसंकट खड़ा कर दिया है। अब स्थिति ऐसी है कि एक तरफ कुआँ और दूसरी तरफ खाई।
गौसेवा और हिंदुत्व को प्राथमिकता देने वाले शिवराज सिंह सिंह अब अपने ही एक फैसले में घिरते नजर आ रहे है। और इस मुद्दे को हवा देते हुए कम्प्यूटर बाबा ने भी शिवराज सरकार के एक फैसले को....
गाय मारो योजना ......करार कर दिया है..

योजना के बजट को लेकर मचा बबाल

MP की शिवराज सरकार ने लगभग 1300 गौशालाओं में रहने वाली 1.80 लाख गायों के लिए 11 करोड़ रुपये के बजट का आवंटन किया है। इस हिसाब से यदि गुणाभाग किया जाय तो,हालात वाकई चौकाने वाले है। बजट के हिसाब से प्रति गाय लगभग 1रुपये 60 पैसे पतिदिन भोजन का ख़र्च होगा।

कमलनाथ की योजना में कटौती

ग़ौरतलब हो कि बीते वर्ष सत्ता में रहते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की सत्ता में आते ही गौशाला खोलने का वचन अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा था. सरकार ने इस दिशा में काम भी शुरू कर दिया था. प्रदेश के अंदर आवारा गौवंश और दुधारू गौवंश के प्रति समर्पण भाव जगाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने गौसेवा दान योजना की शुरुआत की थी. मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ जी द्वारा गौशाला के लिये स्वीकृत 132 करोड़ रुपये का बजट रखा गया था। लेकिन सत्ता परिवर्तन के साथ ही योजनाएं लंबित होने लगी और अब इस योजना में
70% की कटौती कर 11 करोड़ का बजट आवंटित किया है जो कि अब विवादों में आ गया है। क्योंकि इस बजट के हिसाब से प्रतिदिन एक गाय के लिये 1.60 पैसे दिये हैं।

इस पूरे आवंटन को लेकर अब कम्प्यूटर बाबा ने वर्तमान में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आड़े हांथ ले लिया है। कम्प्यूटर बाबा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने जिन गौधनों को बचाने कल्याणकारी योजना बनाई थी। वर्तमान में भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कूटनीति के चलते गायों के भूखे मरने की स्थिति आ जायेगी।

संत समाज की शिवराज को चेतावनी

प्रदेश का संत समाज की अगुवाई करते हुए कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि मध्यप्रदेश में गौमाता पर अत्याचार संत समाज कतई बर्दास्त नही करेगा।
उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार ने गौमाता को भूखे मारने की योजना बनाई है।

For-Video-News-Click-Here



में शिवराज को चेतावनी देता हूँ गौशालाओं के बजट में व्रद्धि करे अन्यथा सन्त समाज प्रदेश भर में व्यापक पर्दशन करेगा।
कम्प्यूटर बाबा.....

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार