पत्रकारों को वितरित हुई कोरोना सुरक्षा किट... JUMP-जबलपुर ने CMHO से की थी मांग - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

पत्रकारों को वितरित हुई कोरोना सुरक्षा किट... JUMP-जबलपुर ने CMHO से की थी मांग

पत्रकारों को वितरित हुई
कोरोना सुरक्षा किट...
JUMP-जबलपुर ने CMHO से की थी मांग

जबलपुर जिला अस्पताल प्रांगण के आरसीएच मीटिंग हॉल में किल कोरोना/डेंगू/चिकिनगुनिया जैसी संक्रामक बीमारियों के संक्रमण से बचाव विषय मे आयोजित पत्रकार वार्ता में चर्चा के दौरान सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुरारिया ने मौसमी संक्रामक बीमारियों से बचाव विषय पर विस्तृत चर्चा की।साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए जबलपुर जिले के  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा
जिला अस्पताल विक्टोरिया में पत्रकारों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा सामग्री का वितरण किया गया।

जम्प ने की थी..पत्रकारों को स्वास्थ्य सुविधाए देने की मांग...

पत्रकारों के हितों को लेकर हमेशा से आवाज़ उठाने वाले अग्रणी पत्रकार संगठन जर्नलिट्स यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश (जम्प) से प्रदेश सचिव विलोक पाठक एवं जिलाध्यक्ष विकास सोनी (सराफ) ने बीते दिनों मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रत्नेश कुरारिया से मुलाकात कर। पत्रकारों को स्वास्थ्य सुविधाएं एवं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सामान दिए जाने की मांग की थी।

पत्रकारों को बांटे गए मास्क,सेनेटाइजर एवं रोगप्रतिरोधक दवाएं

जिला अस्पताल द्वारा शहर एवं ग्रामीण अंचलों के पत्रकारों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए। मास्क सेनेटाइजर एवं रोग प्रतिरोधकता बढ़ाने वाली दवाओं का वितरण किया गया। जिला अस्पताल में आयोजित इस कार्यक्रम में विशेषग्यों की टीम ने पत्रकारों को कोरोना संक्रमण से बचाव की टिप्स भी दी। 

सप्ताह में एक दिन हो पत्रकारों का चेकअप

चर्चा के दौरान जर्नलिट्स यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश (जम्प)के पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से ये मांग की है... कि वे पत्रकारों के लिए एक विशेष टीम गठित कर कम से कम सप्ताह में एक बार पत्रकारों के निशुल्क स्वास्थ्य चेकअप की व्यवस्था करें । ताकि यदि कोई पत्रकार बंधु रिपोर्टिंग के दौरान यदि संक्रमित होता है तो उसका उपचार जल्द से जल्द किया जा सके।

पत्रकार ही है...सच्चे कोरोना वारियर्स

इस अवसर पर जम्प जबलपुर की टीम से बातचीत के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रत्नेश कुरारिया ने पत्रकारों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि जिन परिस्थितियों में पत्रकार बंधु अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात कोरोना उपडेट की रिपोर्टिंग करते है। यह वाकई सराहनीय कार्य है। वे अपनी खबरों के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव के संदेश को जनजन तक पहुंचाकर।इस जंग में अपनी अहम भूमिका निभा रहे है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि पत्रकार ही सच्चे कोरोना वारियर्स है।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार