बाइकर्स को महंगा पड़ा सैर-सपाट.. पुलिस ने पढ़ाया.. कोरोना का पाठ.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

बाइकर्स को महंगा पड़ा सैर-सपाट.. पुलिस ने पढ़ाया.. कोरोना का पाठ..

बाइकर्स को महंगा पड़ा
सैर-सपाट..
पुलिस ने पढ़ाया..
कोरोना का पाठ..

युवा जोश...फ़र्राटे मारती मोटरसाइकिलों का काफिला.. और हो हल्ला...
ये दृश्य अक्सर आपने फिल्मों में तो देखा ही होगा। जहां युवा गैंग बनाकर सड़कों पर मोटरसाइकिलों का काफिला निकालते है। और शक्ति प्रदर्शन कर अपने वर्चस्व का अहसास कराते है। 
जबलपुर की गलियों में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला....लेकिन जबलपुर पुलिस ने महज कुछ ही मिनटों में पूरी फिल्म....The-End.... कर दी...

क्या है पूरा घटना क्रम....

जबलपुर में फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच कुछ बाइक सवारों की हुडदंग की चर्चा जोरों पर है।आपको बतादें की शहर के ओमती थाना अंतर्गत घंटाघर चौक के पास से कई मोटरसाइकिलो में दर्जनों की संख्या में बैठकर युवक शहर में तफरी के लिए निकले थे।आलम यह था कि एक मोटरसाइकिल में 3 लोग बैठे हुए थे।सोशल डिस्टेंसिंग  के नियमों को ठेंगा दिखाते हुए, जब इन बाइक सवारों का काफिला घण्टाघर पहुंचा। तब उनका सामना पुलिस से हो गया।

पुलिस को देख..सरपट भागे ...बाइकर्स

ओमती पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बाइकर्स गैंग बनाकर सड़कों पर हुड़दंग मचा रहे है।पुलिस टीम ने उनका पीछा करते हुए कई बाइक सवारों को गिरफ्तार कर लिया।कुछ तो मारे दहशत के बाइक सड़क पर ही छोड़कर उल्टे पैर भाग गए।पुलिस ने आरोपियों पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

17 गाड़ी जब्त..दर्ज हुआ मामला..

हुड़दंग मचा रहे बाईकर्स को घेराबंदी कर घंटाघर के पास दबोच लिया गया। पुलिस को देख भीड़ का फायदा उठाते हुए अधिकतर लोग भाग निकले।लेकिन पकड़े गए युवकों से सभी का नाम पता पूछकर उनके खिलाफ..महामारी अधिनियम..धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वही 17 मोटरसाइकलें जब्त की है।इनमें कुछ बाइक ऐसी भी है जिनमे नम्बर ही नही है।

ओमती थाना प्रभारी ने बताया घटनाक्रम


इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए ओमती
थानाप्रभारी शिवेश सिंह बघेल ने बताया कि..बीती रात करीब 12 बजे के लगभग 15 से 20 बाइक सवार युवक गैंग बनाकर सड़कों में निकले। युवकों द्वारा न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही मास्क लगाए गए थे। ये सभी सड़कों पर शोर मचाते हुए निकल रहे थे। घटना की सूचना लगने पर थाना स्टाफ की एक टीम को तैनात कर बाईकर्स को पकड़ा गया है।

थाने में लगा..मोटरसाइकिलों का मजमा..

बाईकर्स गैंग की धरपकड़ के बाद सभी वाहन जब्त कर थाने पहुँचाए गये, जिससे थाना परिसर में मोटरसाइकिलों का मजमा से लग गया। जब्त किए गये वाहनों में बिना नंबर की करिज्मा, 2 स्पलैंडर डिस्कवर, एमपी 20 एमडब्ल्यू 9639, बाइक क्रमांक एमपी 20 एनएच 9199, एमपी 20 एनक्यू 4825, बाइक क्रमांक एमपी 20 एमजी 8063, बाइक क्रमांक एमपी 20 एसबी 2430 के अलावा दो वाहन एक नंबर व अन्य वाहन बिना नंबर के जब्त किए गये हैं। 

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार