Breaking

गुरुवार, 2 जुलाई 2020

पत्रकारों से अभद्रता नही होगी बर्दास्त... जम्प की टीम ने की अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक से मुलाकात.......

पत्रकारों से अभद्रता नही होगी बर्दास्त...
जम्प की टीम ने की अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक से मुलाकात.......

पत्रकारों के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्य प्रदेश कि जबलपुर इकाई में प्रदेश सचिव श्री विलोक पाठक जी के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उईके के साथ मुलाकात कर बीती रात हुए ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में पत्रकार के साथ अभद्र व्यवहार को लेकर दोषी पुलिस वाले पर सख्त कार्यवाही किए जाने की बात की।

क्या था मामला...

आपको बता दें कि बीती रात ग्वारीघाट थाना क्षेत्र में मां नर्मदा के दर्शन कर एक  पत्रकार हरीश दुबे अपने घर लौट रहे थे तभी ग्वारीघाट थाना पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग लगाई गई थी। उपरोक्त चेकिंग में पदस्थ उप निरीक्षक अनिल गौर एवं एक आरक्षक मुकेश शुक्ला द्वारा पत्रकार हरीश दुबे के साथ ना केवल अभद्रता की बल्कि सार्वजनिक तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें बेइज्जत भी किया गया। पत्रकार हरीश दुबे द्वारा बाकायदा पूरे मामले का वीडियो भी बनाया गया और फिर अन्य पत्रकार साथियों के साथ मिलकर पुलिस के आला अधिकारियों को वह वीडियो साझा भी किये गए।

वहीं ग्वारीघाट पुलिस स्टाफ के द्वारा पत्रकार हरीश दुबे पर नशे की हालात में अभद्रता करने एवं पुलिसवालों को धमकी देने की बात कही जा रही है।

पहले भी चर्चा में रहा है ग्वारीघाट थाने का स्टाफ.....

गौरतलब हो कि ग्वारीघाट थाने के स्टाफ द्वारा पत्रकारों के साथ बदतमीजी का यह पहला मामला नहीं है बल्कि कुछ माह पूर्व ही शहर के एक वरिष्ठ पत्रकार अरविंद दुबे के साथ उनके ही घर के सामने इसी स्टाफ द्वारा ना केवल गाली गलौज की गई थी बल्कि पत्रकार को उन्हीं के घर के सामने जलील कर धमकियां भी दी गई थी। अभी वह मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि बदतमीज स्टाफ द्वारा एक और कारनामे को अंजाम दे दिया गया।

जम्प ने की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से दो टूक बात...

उपरोक्त पूरे मामले को लेकर जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्य प्रदेश के जिला अध्यक्ष विकास सोनी प्रदेश सचिव विलोक पाठक कोषाध्यक्ष मनीष तिवारी राहुल रजक, सह सचिव शोभित घारू सहित 5 सदस्यीय टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उइके से मामले पर विस्तृत चर्चा की... साथ ही दोषी पुलिस कर्मी पर सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की....

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने ओमती
सीएसपी को दिए जांच के आदेश

पत्रकारों से हुई चर्चा और मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उईके ने ओमती सीएसपी आर डी भारद्वाज को पूरे मामले की विशेष जांच कर 5 दिनों के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

चर्चा के दौरान ये रहे मौजूद

पत्रकार हरीश दुबे के साथ हुई अभद्रता के मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव उईके के कार्यालय में जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्य प्रदेश जंप की 5 सदस्य टीम के अलावा पंजाब केसरी से मध्यप्रदेश के विशेष संवाददाता
विवेक तिवारी, स्वराज चैनल के जिला ब्यूरो अरविंद दुबे, कुणाल सिंह ,पत्रकार विजय बलेचा,फतेह सिंह एवं जय लोक समाचार पत्र के संपादक परितोष वर्मा उपस्थित रहे।


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार