कोरोना विस्फोट से थर्राया.. इंदौर - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

कोरोना विस्फोट से थर्राया.. इंदौर

कोरोना विस्फोट से थर्राया..
इंदौर
Korona update, news indore

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण का बड़ा व्यापक असर देखने को मिल रहा है। स्वच्छता के मापदंडो में सफल रहने वाला इंदौर इन दिनों कोरोना की आगोश में समाता नज़र आ रहा है। ताजी रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में एक बार फिर 114 नए मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। मंगलवार को जब राजधानी भोपाल में रिकॉर्ड 149 केस आए तो प्रदेश के मुखिया को आधे भोपाल में 5 दिन का लॉकडाउन करने का फरमान जारी करना पड़ा। इंदौर वासियों को डर है कि कहीं यहां भी फिर से लॉकडाउन न कर दिया जाए। बहरहाल इस संभावना से कलेक्टर मनीष सिंह इनकार करते रहे हैं।

मंगल लाया अमंगल की ख़बर

मंगलवार का दिन शहर के लिए 'अमंगल' साबित हुआ।कोरोना मेडिकल बुलेटिन मे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार इंदौर में 114 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिन्हें मिलाकर अब संक्रमित मरीजों की संख्या 6339 पर पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण से अब तक 300 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने 1813 टेस्ट किए और 1682 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। विभाग को कोरोना के 1281 सैंपल प्राप्त हुए हैं।

क्या कहते है आंकड़े...

Big news,abhi abhi,ko rona news
इंदौर की बात करें तो 21 जुलाई  तक 1 लाख 23 हजार 743 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अस्पतालों से 70 मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4437 हो गई है। शहर में जिस तरह कोरोना संक्रमण अपने पैर पसार रहा है, उससे लोगों में भय व्याप्त होता जा रहा है। भोपाल में 5 दिनों के लॉकडाउन की खबर ने इस डर को कई गुना बढ़ा दिया है।

निगम का अमला दिनभर करता रहा आगाह
Vikas ki kalam,top news,taxa khabar,ko rona updated news

21 जुलाई की सुबह से ही  इंदौर नगर निगम का प्रशासनिक अमला सड़कों लाउडस्पीकर के जरिये हाथ ठेले वालों को आगाह करता नज़र आया। की यदि उन्होंने बुधवार से एक स्थान पर खड़े होकर सामान बेचा तो ठेला-सामान समेत जब्त कर लिया जाएगा। सही मायने में देखा जाए तो जिला प्रशासन के तरह-तरह के प्रयोगों ने शहर की आर्थिक स्थिति को बुरी तरह चरमरा कर रख दिया है। सबसे बड़ा डर यही है कि कोरोना जब पीक पर आएगा, तब शहर के हालात कैसे होंगे?

इंदौर से लगे जिले में भी बढ़ रहा संक्रमण

इंदौर से लगे निकटवर्ती जिले उज्जैन देवास और धार में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

 इंदौर में 300 मौतों के अलावा भोपाल में 142, उज्जैन में 71, सागर में 26, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 19, जबलपुर में 20, खरगोन में 16, देवास में 10, मंदसौर में 9, धार में 9 और नीमच में 8 लोगों की मौत हुई है।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार