छत्तीसगढ़ में हफ़्ते भर... टोटल लॉक-डाउन जानिए...क्या खुला..क्या बन्द... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

छत्तीसगढ़ में हफ़्ते भर... टोटल लॉक-डाउन जानिए...क्या खुला..क्या बन्द...

छत्तीसगढ़ में हफ़्ते भर...
 टोटल लॉक-डाउन
जानिए...क्या खुला..क्या बन्द...


रायपुर । कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए प्रदेश की राजधानी रायपुर समेत 10 नगरों में आज से एक सप्ताह का पूर्णत: लॉकडाउन लगा दिया क्या है। लॉकडाउन के एक दिन पहले नगरों के बाजारों में सामान खरीदने लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। भीड़ के सामने प्रशासन लाचार दिखा। सरकारी तंत्र ने भीड़ पर निगाह रखने के लिए आज से ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की है।

कहाँ कब-तक... लॉक डाउन...

रायपुर -बिरगांव , कोरबा, चिरमिरी में 28 जुलाई तक, कल गुरुवार से बिलासपुर, बिल्हा- बोदरी, दुर्ग, राजनांदगांव और बालोद में 29 जुलाई तक पूर्णत: लॉक डाउन रहेगा। बेमेतरा में 21 जुलाई से 2 अगस्त तक लॉक डाउन है।

जानिए....क्या खुला क्या बन्द...

सरकारी राशन दुकान , किराना दुकान, शराब दुकान बंद है। सड़के सुनी है और गाड़ियों की आवाजाही ना के बराबर है। पुलिस हेड क्वार्टर भी बंद कर दिया गया है। मंत्रालय एवं विभागाध्यक्ष कार्यालयों के साथ-साथ शासकीय कार्यालय बंद है। अधिकारी कर्मचारी घरों से ही काम कर रहे हैं। दुकानें भी इक्का-दुक्का ही दिख रही है। राजधानी में लगभग से 1500 पुलिसकर्मियों का पहरा लगा दिया गया है। घरों में दूध पहुंचाने के लिए सुबह 6 से 9 और शाम को 5 से 6 बजे का समय दिया गया है। शहर में चेकिंग के लिए 40 जगहों पर नाकाबंदी की गई है। पेट्रोल पंप को सुबह 6 बजे से दोपहर 3 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है।


Taza khabaren,vikas ki kalam,top news raipur
रायपुर के कलेक्टर डॉ एस. भारती दासन ने बताया कि शहर में 36 चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं। जांच के लिए 5000 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। विमान से आने वाले यात्रियों के लिए स्वयं के वाहन या अनुमति प्राप्त वाहन की छूट दी गई है। जरूरतमंदों के भोजन के लिए अभी स्वयंसेवी संस्थाओं को छूट नहीं दी गई है। इसके लिए जिला पंचायत के सीईओ को निर्देशित किया गया है। रायपुर के एसएसपी अजय यादव ने चेतावनी दी है कि प्रतिबंधात्मक आदेश में उल्लेखित आवश्यक सेवा को छोड़कर लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार