खुरई के दिन फिरे 22 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की घोषणा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

खुरई के दिन फिरे 22 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की घोषणा

खुरई के दिन फिरे
22 करोड़ से अधिक के 
विकास कार्यों की घोषणा 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई को मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जायेगा। श्री सिंह ने शनिवार को सागर जिले की नगर पालिका परिषद खुरई में  22 करोड़ से अधिक राशि के विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा की । उन्होंने खुरई में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि नगर का चहुंमुखी विकास किया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह ने खोला योजनों का पिटारा
 
 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने अटल बिहारी आवासीय कॉलोनी के लिए 2 करोड़ 86 लाख, विशेष निधि से नगर में सीसी रोड नाली एवं अन्य विकास कार्यों के लिए एक करोड़ पचास लाख, बीएलसी मकानों के लिए 16 करोड़ और हाट बाजार के लिए 2 करोड रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने बीएलसी के 500 मकानों के लिए लंबित हितग्राहियों के प्रकरणों की स्वीकृति दी। सिंह ने प्रधानमंत्री आवास एएचपी योजना के मकानों का काम फिर से शुरू करने के निर्देश दिए ।
         

श्री सिंह ने कहा कि 329 नए  आवासीय पट्टे हितग्राहियों को स्वीकृत किये गये हैं। शेष का परीक्षण कर आंगे और पट्टे  दिए जाएंगे, जिनके पास भूमि का स्वामित्व नहीं है। उन्होंने एस डी एम को कार्यवाही के निर्देश दिए।
         
1257 पथ विक्रेताओं के प्रकरण स्वीकृत  

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम निधि) योजना के हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किए। खुरई नगर में इस योजना के तहत 115 पथ विक्रेताओं के खाते में 10 -10 हजार की ऋण राशि ट्रांसफर कर दी गई है। नगर में कुल 1257 पथ विक्रेताओं को यह राशि दी जाएगी।

खुरई और मालथौन को मिली एंबुलेंस 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने आज खुरई और मालथौन के अस्पतालों को विधायक निधि से एक-एक एंबुलेंस प्रदान की। उन्होंने कहा कि दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना खुरई में अगस्त माह से शुरू करें। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार