दसवीं के परीक्षा परिणामों में लड़कियों का दबदबा जारी.... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

दसवीं के परीक्षा परिणामों में लड़कियों का दबदबा जारी....

दसवीं के परीक्षा परिणामों में 
लड़कियों का दबदबा जारी....

 गजेंद्र सिंह-शहपुरा (भिटौनी) 
शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा की परीक्षा परिणामों में इस बार शहपुरा सरकारी स्कूल के परिणामों में बहुत सुधार हुआ है । परिणामों को लेकर नगर में चर्चा बहुत हो रही है । शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय का परिणाम सबसे बेहतर रहा । 10वीं हाई स्कूल परिणाम 72 प्रतिशत रहा ।  

प्राचार्य एन के पटेल ने दी जानकारी

विकास की कलम से बातचीत के दौरान प्राचार्य एन के पटेल ने जानकारी देते हुए बताया  की विद्यालय से कुल 118 छात्राएं परीक्षा में बैठी हुई थी । जिसमें 85 छात्राओं ने बाजी मारी ।  37 छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और 48 छात्राएं सेकंड डिवीजन से उत्तरीण हुई । उमरिया गांव की मनीषा लोधी पिता राजेश लोधी ने 90% प्रतिशत अंक रहे  ।जिसने पूरे स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त प्राचार्य एनके पटेल एवं समस्त स्कूल के स्टाफ को अच्छे परिणाम के लिए अभिभावकों द्वारा बधाइयां दी जा रही हैं ।

उत्कृष्ट बालक शाला का भी परिणाम रहा बेहतर

वहीं दूसरी ओर शहपुरा उत्कृष्ट बालक शाला में पिछले वर्ष की अपेक्षा दसवीं कक्षा के परिणाम में बहुत सुधार हुआ है । प्राचार्य जय श्री पुराविया एवं प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि एक्स्ट्रा क्लास ने हमारा परिणाम बेहतर बनाया है । पिछले वर्ष के परिणाम को देखते हुए स्टाफ के साथ कोऑपरेट करके परिणाम सुधारा है । एक की पिता के दो बच्चों ने बलराम पटेल 84% और गोपाल पटेल 83% का रिजल्ट बनाया । स्कूल का परिणाम 57 प्रतिशत रहा ।

अविभावकों में खुशी की लहर...

शासकीय विद्यालयों के बेहतर परिणामों को लेकर सबसे ज्यादा अविभावक प्रसन्न है। गौरतलब हो कि पिछले कुछ वर्षों से सरकारी स्कूलों के प्रति एक अलग ही छबि जनमानस बना चुका था। जहां सिर्फ ओपचारिकता की पढ़ाई की बातें जनमानस में काफी प्रचलित भी हुई थी। इन सभी बातों को झूठा साबित करते हुए एक बार फिर से शासकीय स्कूलों ने बेहतर रिजल्ट देते हुए महंगे विद्यालयों के परीक्षा परिणामों को पछाड़कर रख दिया है।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार