कोरोना के खिलाफ जंग का सबसे बड़ा अभियान.. #KillCorona - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

कोरोना के खिलाफ जंग का सबसे बड़ा अभियान.. #KillCorona

कोरोना के खिलाफ जंग का 
सबसे बड़ा अभियान..
#KillCorona


भोपाल में शुरू हुआ महाअभियान 

 भोपाल कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया के नेतृत्व में 51 सघन , स्लम बस्तियो और कंटेन्मेंट क्षेत्रो में सेनेटाइजेशन, सर्वे, स्क्रीनिंग, और उसके बाद सेम्पलिंग की क्रर्रवाई का महाभियान शुरू हो गया है।

कलेक्टर श्री लवानिया कर रहे है सभी व्यवस्थाओं की मॉनीटिरिंग।
भोपाल में कोरोना को खत्म करने के लिए 2000 से अधिक कोरोना वारियर्स मैदान में उतरकर लगातार 2 दिनों  तक इस महासर्वे अभियान में लगाये गए हैं।

2 दिन में 5 लाख लोगों का होगा सर्वे

इन दो दिनों में जिले की लगभग 5 लाख आबादी का सर्वे किया जाना हैं, सर्वे में सर्दी, खाँसी, बुखार के मरीजों की सार्थक एप्प में एंट्री कराई जाएगी। उसके बाद उन सभी की डॉक्टर के नेतृत्व में स्क्रीनिग और जररूत होने पर सेम्पलिंग कराई जाएगी। कोरोना के खिलाफ सबसे अहम लड़ाई का आज से भोपाल जिले में शंखनाद कर दिया गया है।

1500 से ज्यादा कार्यकर्ता अभियान में शामिल

सुबह 7.00 बजे से 1500 से अधिक सर्वे कार्यकर्ता, नगर निगम, स्वास्थ्य जिले के अधिकारियों का अमले ने अलग- अलग 51 क्षेत्रो में जांच अभियान शुरू कर दिया है। इसके साथ ही  मलेरिया की रेपिड जांच, डेंगू लार्वा की जांच , सार्वजनिक जगहों से पानी निकासी, मच्छर मारने की दवाई का छिड़काव, और शाम 6.00 बजे के बाद से फॉगिग कराई जाएगी। लोगों को जागरूक करने के लिये फीवर क्लीनिक के पोस्टर और मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी बनाने के लिए में लोगों को बताया जाएगा।


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार