शिक्षा के मंदिर में चोरों का धाबा एक साथ कई स्कूलों से उड़ाया-लाखों का सामान - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

शिक्षा के मंदिर में चोरों का धाबा एक साथ कई स्कूलों से उड़ाया-लाखों का सामान

शिक्षा के मंदिर में चोरों का धाबा
एक साथ कई स्कूलों से उड़ाया-लाखों का सामान

(अमित श्रीवास्तव-सिवनी)
शातिर चोरों को सूने घर में हाथ साफ करते आपने कई बार सुना होगा लेकिन इस बार चोरों ने एक ऐसी जगह को अपना निशाना बनाया है जहां पर रोजाना चोरी करना पाप है... की बातें सिखाई जाती हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं शिक्षा के मंदिर की जहां शातिर चोरों ने अपने हाथ की सफाई का करिश्मा दिखाते हुए लाखों रुपए का सामान उड़ा दिया।

सिवनी जिले के धूमा थाना क्षेत्र का मामला

यह अजीबोगरीब घटना मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के लखनादौन विकासखंड अंतर्गत आने वाले  उपनगरीय थाना क्षेत्र धूमा की है । जहां चोरों ने प्राथमिक शाला मानकपुर, सलैया एवं आसपास के स्कूलों को अपना निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया है ।

जरूर पढ़िए :- झूठ ,फरेब और धोखाधड़ी का गढ़ बनी..चारन खापा पंचायत

चोरों ने उठाया स्कूल बंद होने का फायदा


आपको बता दें कि घटना मार्च महीने की है जब शिक्षा सत्र समाप्त होने के बाद स्कूलों में कामकाज ना के बराबर हो जाता है । और इसी बात का फायदा उठाते हुए चोरों के इस गिरोह ने स्कूलों को ही सबसे सरल शिकार समझा। उन्हें पता था की बंद पड़े स्कूलों पर कोई भी ध्यान नहीं देगा और वह बड़ी आसानी से वहां पर धावा बोलकर चोरी की वारदात को अंजाम दे सकते हैं। साथ ही किसी भी तरह की सुरक्षा ना होने पर पकड़े जाने की आशंका भी कम होगी।चोरों ने देर रात स्कूल के गेट का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया और माल लेकर चंपत हो गए।

बच्चों की पढ़ाई के साधन ले उड़े चोर

 स्कूलों में धावा बोलने के बाद  चोरों ने बड़े इत्मीनान से छात्रों के लिए खरीदी गई स्मार्ट टीवी, बीसीआर, गैस सिलेंडर  एवं बच्चों के खाने के बर्तनों पर हाथ साफ कर दिया। जैसे ही स्कूल प्रबंधन को इस पूरी घटना की जानकारी लगी उन्होंने इसकी शिकायत धूमा थाने में की । और एक के बाद एक कई स्कूलों के माध्यम से इस तरह की शिकायतें धूमा थाने में पहुंचने लगी ।  पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की और चोरी में संलग्न लगभग 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आगे पढ़ें:- कैसे बना अतिथि शिक्षक... मनरेगा के मजदूर

चोरी का माल खपाने के दौरान हुई 
मुखबरी

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश शासन की मंशा अनुरूप सभी प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई हेतु स्मार्ट टीवी खरीदी गई थी। जो कि स्कूल में ही रखी रहती थी। चोरों द्वारा सभी सामग्री पर हाथ साफ कर दिया गया था।


धूमा थाना प्रभारी मुन्ना लाल राहंगडाले ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा उक्त चोरी मे करीब 7 लोगों को पकड़ा गया है जिनमें 3 लोगों द्वारा सामग्री बेची गई है तथा 4 लोगों द्वारा सामग्री खरीदी गई है। पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर अनुमानित कीमत 105000 रुपये की सरकारी संपत्ति चोरों से बरामद की गई है। धूमा पुलिस द्वारा अलग-अलग धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार