क्या है ..?? सोने की सिल्लियों का राज... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

क्या है ..?? सोने की सिल्लियों का राज...

क्या है..?? सोने की सिल्लियों का राज...

जबलपुर में जल संसाधन विभाग में पदस्थ रहे सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री के घर पर ईओडब्ल्यू ने आज बड़ी छापामार कार्यवाही की। इस कार्यवाही के दौरान ईओडब्ल्यू ने सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री के पास से करोड़ों रुपए की अनुपातहीन संपत्ति बरामद की है।

जबलपुर और सतना में एक साथ छापामारी..

ईओडब्ल्यू ने अपनी कार्रवाई के दौरान सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री कोदू प्रसाद तिवारी के जबलपुर एवं सतना के घरों में एक साथ छापामार कार्रवाई भी की है।इस दौरान कोदू प्रसाद तिवारी के पास से लाखों रुपए नगद सहित कई किलो सोने की सिल्लियां और जेवरात भी मिले है।

E.O.W की इस साल की बड़ी कार्यवाही

कहा जा सकता है कि 2020 में ईओडब्ल्यू की ये सबसे बड़ी कार्यवाही है।ईओडब्ल्यू एसपी नीरज सोनी के मुताबिक कोदू प्रसाद तिवारी ने यह संपत्ति अपनी नौकरी के दौरान बनाई थी।अभी तक की जांच में तिवारी और उनके परिजनों के खाते में लाखों रुपए मिले हैं।
 इसके अलावा कई मकान और पेट्रोल पंप भी तिवारी के नाम मिले हैं।कोदू गुरु प्रसाद तिवारी के पास पेट्रोल पंप और प्लाट के अलावा कई चार पहिया वाहन, ट्रैक्टर, पेट्रोल टैंकर और दो पहिया वाहन भी मिले हैं।

रिश्तेदारों के खातों की भी होगी जांच

ईओडब्ल्यू आगामी कार्यवाही में कोदू प्रसाद तिवारी और उनके परिजनों के बैंक खाते भी जाँच करेगी।अभी तक कि कार्यवाही में ईओडब्ल्यू ने कोदू प्रशाद के पेट्रोल पंप सील कर दिए है इसके अलावा सोने की सिल्लियां सहित जेवरात भी बरामद किए है। कहा जा सकता है कि मध्यप्रदेश में ईओडब्ल्यू की यह एक बड़ी कार्यवाही है इस कार्रवाई के बाद से अन्य विभागों में हड़कंप अभी मच गया है फिलहाल अब देखना होगा कि आगे की कार्यवाही में ईओडब्ल्यू के हाथ क्या लगता है।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार