दिव्यांगों के खिले चेहरे डेढ़ सौ दिव्‍यांगों को दिये गये सहायक उपकरण - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

दिव्यांगों के खिले चेहरे डेढ़ सौ दिव्‍यांगों को दिये गये सहायक उपकरण

दिव्यांगों के खिले चेहरे
डेढ़ सौ दिव्‍यांगों को दिये गये 
सहायक उपकरण

जानकी रमण महाविद्यालय में आज शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में पूर्व से चिन्हांकित 10 दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, श्रवण यंत्र आदि सहायक उपकरण आयुक्त निशक्तजन श्री संदीप रजक एवं कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा वितरित किए गए।


इस अवसर पर कलेक्टर महोदय द्वारा दिव्यांग जनों का अभिवादन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में दिव्यांगजन अपना ख्याल रखें और प्रोटोकॉल व आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करें । उन्होंने कहा कि कोरोना से डरना नहीं है, समझना है और संभलना है।
इस अवसर पर निशक्तजन आयुक्त ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन और भारत सरकार दृढ़ संकल्पित है कि कोरोना के दौरान दिव्यांगों को किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े और उनकी हर आवश्यकता का प्राथमिकता से निराकरण किया जाए, दिव्यांगों हेतु आवश्यक उपकरण उन्हें प्रदान किए जाएं ।

जानिए......रविवार का सूर्य ग्रहण क्या असर दिखायेगा आपके जीवन पर

श्री रजक ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिव्यांगों की समस्याओं के निराकरण की दिशा में पूरे मध्यप्रदेश में सबसे अच्छे प्रयास जबलपुर में किए गए। उन्होंने इन प्रयासों के लिए जिला प्रशासन और कलेक्टर श्री भरत यादव को विशेष धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर 150 जरूरत मंद व्यक्तियों को राशन किट वितरित की गई। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री शरद जैन, श्री जी एस ठाकुर, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय आशीष दीक्षित, महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर द्विवेदी, डॉ आनंद राणा, अश्विनी परांजपे उपस्थित रहे।  कार्यक्रम का संयोजन रोहित जैन, राजेश लारिया और श्रीमती नीता रजक ने किया।

आगे पढ़ें :- अब परीक्षा देने से वंचित नही हो पाएंगे छात्र...जिला प्रशासन की सौगात....

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार