Breaking

शुक्रवार, 5 जून 2020

रक्त दान के साथ माँ भारती की सेवा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते नज़र आये संस्कारधानी वासी.....

रक्त दान के साथ माँ भारती की सेवा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते नज़र आये 
संस्कारधानी वासी.....

संकट काल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक परम् पूज्य माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर 'श्री गुरुजी' की पुण्यतिथि के निमित्त राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा भारती व डॉ हेडगेवार स्मारक मण्डल जबलपुर के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन केशव कुटी जबलपुर में किया गया ।

इस अवसर पर प्रांत प्रचारक श्री प्रवीण गुप्त ने अपने उद्बोधन में सर्वप्रथम श्री गुरुजी के जीवन से दृढ संकल्पित होकर समाज के लिए जीने का आह्वान किया साथ ही उन्होंने संत कबीर दास के जीवन पर भी प्रकाश डाला एवम् विश्व पर्यावरण दिवस पर सभी उस्थितजनों से अपने घर , आंगन , गार्डन में एक वृक्ष लगाने एवम् उसकी देखरेख करने का भी आग्रह किया । उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार हम किसी दुकान के उद्धघाटन में जाते हैं तो वहां से कुछ सामान खरीदते हैं उसी प्रकार हम सभी रक्तदान शिविर में आए है तो रक्तदान अवश्य करें इन शब्दों के साथ सभी को रक्तदान के प्रति जागरूक किया ।

शिविर में दो मातृशक्ति सहित 78  लोगों ने रक्तदान किया ।
इस कार्यक्रम में संघ के प्रांत संघचालक प्रशांत सिह जी, सह विभाग संघचालक डॉ. प्रदीप दुबे भाग संघचालक कैलाशनाथ शर्मा जी , प्रांत हेडगेवार स्मृति मंडल के अध्यक्ष श्री बसंत चेलानी सहित शिवराम जी समदरिया डॉ. बी के पांसे, डॉ. जितेंद्र जामदार आदि गणमान्य जन उपस्थित थे ।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार