आज से बंद हुआ कलेक्ट्रेट का आधार पंजीयन केन्द्र.. जिले के 54 केन्द्रों में जारी है आधार पंजीयन... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

आज से बंद हुआ कलेक्ट्रेट का आधार पंजीयन केन्द्र.. जिले के 54 केन्द्रों में जारी है आधार पंजीयन...


आज से बंद हुआ कलेक्ट्रेट का आधार पंजीयन केन्द्र..
जिले के 54 केन्द्रों  में जारी है आधार पंजीयन...


शहर और जिले के ग्रामीण क्षेत्र में जबलपुर स्थित सभी 54 आधार केंद्रों में आधार पंजीयन का कार्य निरंतर जारी है । जिला प्रशासन ने आम नागरिकों से आधार पंजीयन अथवा आधार पंजीयन से संबंधित अन्य  कार्य अपने समीप स्थित आधार केन्द्र  पर जाकर ही कराने का आग्रह किया है । 

 जिला ई-गवर्नेस समिति के प्रबंधक चितांशु त्रिपाठी ने बताया कि वर्तमान में जबलपुर शहर में करीब 28 तथा ग्रामीण क्षेत्र में भी लगभग इतने ही आधार पंजीयन केन्द्र  कार्यरत है जहां आम नागरिकों के आधार से जुडे़ कार्य किये जा रहे है । ई-गवर्नेस समिति के जिला प्रबंधक ने बताया कि बुधवार 17 जून से कलेक्ट्रे ट कार्यालय स्थित आधार पंजीयन केन्द्र को तकनीकी वजहों के कारण बंद किया जा रहा है। 

गौरलतब हो कि विकास की कलम ने कलेक्ट्रेट परिसर में चल रहे आधार पंजीयन केंद्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं और जनता की शिकायतों के आधार पर खबर प्रकाशित की थी। जिसमे हमने अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए आने वाले समय मे इस अव्यवस्था से उपजने वाले गंभीर नुकसान के विषय मे भी प्रकाश डाला था। जिस पर अधिकारियों ने विषय की गंभीरता को समझते हुए ठोस निर्णय लिए है। 

यही थी वो ख़बर... दिया तले अंधेरा...कलेक्ट्रेट में ही उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ

विकास की कलम अधिकारियों के इस निर्णय के लिए धन्यवाद प्रेषित करती है।

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार