Breaking

शुक्रवार, 1 मई 2020

लॉक डाउन के बीच शिवराज का फरमान.. कहीं सख़्त तो कहीं नरम रहेगा लॉक डाउन...


लॉक डाउन के बीच शिवराज का फरमान..
कहीं सख़्त तो कहीं नरम रहेगा लॉक डाउन...

वीडियो खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें :-

जैसे-जैसे 3 मई की तिथि पास आती जा रही है। लोगों को लॉक डाउन खुलने का इंतजार है , लेकिन इस बार मध्य प्रदेश की जनता को शायद निराशा ही हाथ लगेगी । आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में 3 मई तक लॉक डाउन की घोषणा की थी। ताकि कोरोना संक्रमण से देश को बचाया जा सके। लेकिन मध्य प्रदेश के कुछ जिलों की स्थिति लॉक डाउन हटाने के अनुकूल नहीं है। हालांकि 27 अप्रैल को पीएम मोदी की सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हो चुकी है।

ख़बर ये भी :- लॉक डाउन के बीच आशा और आँसुओ के साथ मना मजदूर दिवस..

कुछ राज्यों ने लॉक डाउन बढ़ाने का किया फैसला

जिनमें कुछ राज्यों ने लॉक डाउन को बढ़ाने में अपनी सहमति प्रदान की है।
क्योंकि इन राज्यों में लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। दरअसल, मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। यही कारण है कि शिवराज सरकार ने लॉकडाउन के बीच  बड़ा निर्णय लिया।

मध्यप्रदेश में थोड़ी नरमी थोड़ी सख्ती

सीएम ने बताया कि सभी सुरक्षात्मक उपायों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए प्रदेश के संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर सभी गांवों के गली मोहल्लों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकेंगी। यदि कोई गांव कंटेनमेंट एरिया में है, तो वहां दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी। गौरतलब हो कि लॉकडाउन के कारण अभी केवल राशन, दूध और सब्जी की दुकान खोलने की अनुमति दी गई थी।

आगे पढ़ें :- दुनिया को अलविदा कह गए...ऋषि कपूर...

संक्रमित क्षेत्रों में जारी रहेगा लॉक डाउन

 प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने भी संकेत दिए थे कि 3 मई के बाद भी मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।
खासकर जबलपुर भोपाल इंदौर उज्जैन धार और खरगोन में लॉकडाउन बढ़ना तय है। यही नहीं. अगर अन्य जिलों में भी नए केस सामने आएंगे तो वहां भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

बाजार मॉल सैलून और पार्लर रहेंगे बंद

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी बताया कि शहरी क्षेत्रों में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर मोहल्लों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जा सकती हैं। शहरों में मुख्य बाजार, मॉल, सिनेमाघर, जिम, ब्यूटी पार्लर, सैलून आदि को खोलने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, खरगोन जिले और संक्रमित क्षेत्रो में कोई भी दुकान खोलने की अनुमति नहीं होगी।

जाने क्या है :- सेल्फ़ी विथ मास्क अभियान...

6 जिलों में फिलहाल जारी रहेगा लॉक डाउन

प्रदेश के मुखिया की मानें तो चिन्हित 6 जिलों में लॉक डाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है साथ ही यदि इस बीच अन्य जगहों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण दिखाई देंगे तो वहां पर भी सख्ती से सारे नियम पारित किए जाएंगे।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार