5 रुपये का लालच देकर.. पड़ोस की बच्ची से दुष्कर्म.... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

5 रुपये का लालच देकर.. पड़ोस की बच्ची से दुष्कर्म....

5 रुपये का लालच देकर..
पड़ोस की बच्ची से दुष्कर्म....



(अरविंद सोनी-मंडला)
वर्तमान में लोगों के अंदर न जाने किस तरीके की वहशियत घर करती जा रही है की, अब  छोटे-छोटे बच्चे भी घर के आस पास सुरक्षित नहीं... एक समय हुआ करता था जब मोहल्ले में छोटे-छोटे बच्चे बिना किसी बंदिश के खुलकर खेला करते थे लेकिन अब इन बच्चों की ऊपर वहशी भेड़ियों की नजर पड़ चुकी है जो मौका पाते ही शिकार पर निकल पड़ते हैं और फिर वह होता है जोकि सपनों में भी नहीं सोचा जा सकता... ठीक ऐसी ही एक घटना का हम आज जिक्र करेंगे जिसमें पड़ोस में रहने वाले एक वहशी दरिंदे ने  6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

यहाँ पढें:- क्यों मज़दूरों ने महुआ के पेड़ से बांधकर रखा अधिकारियों को...

कहां का है यह मामला.. क्या है पूरी घटना..??


मामला मध्यप्रदेश के मंडला जिले का है जहां कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम सागर से एक महिला द्वारा थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। कि सुबह करीब 11 बजे के समय उसकी 6 वर्षीय नाबालिग बच्ची शौंच करने बाहर बाड़ी के तरफ गई थी। लेकिन करीब आधा पौन घंटे तक वापस घर नही आने पर नाबालिग की माँ के द्वारा बाडी में जाकर देखने पर माया की बच्ची रो रही थी। 

बच्ची ने सुनाई आपबीती
5 रुपये का लालच देकर किया गंदा काम..

तब माँ के द्वारा बच्ची से पूछने पर नाबालिक पीड़िता नें अपनी लड़खड़ाते जुबान से अपनी मां को बताया की.. सुबह के समय पड़ोस में रहने वाले रंजीत ठाकुर नामक आरोपी द्वारा पीड़िता को पांच रुपये देने का लालच देकर पीड़िता नाबालिक बच्ची को कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। और उसके बाद रंजीत पकड़े जाने के डर से वहां से भाग निकला।

 मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल की कार्यवाही..



 थाना कोतवाली में नाबालिग बच्ची की माँ के द्वारा रिपोर्ट पर आरोपी रंजीत ठाकुर के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। 
 यह मामला साढ़े छह वर्ष की नाबालिग बच्ची के साथ बलात्संग का अत्यंत गंभीर अपराध होने से मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक मंडला दीपक कुमार शुक्ला द्वारा तत्परता से कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। 

जरूर पढ़ें :- शराब के नशे में सराबोर.. जनता के रखवाले..


प्रकरण की विवेचना के दौरान पुलिस अधीक्षक मण्डला के मार्गदर्शन,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडला विक्रम सिंह कुशवाह के निर्देशन एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मण्डला ए.व्ही. सिंह के नेतृत्व मे आरोपी की गिरफ्तार हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा नाबालिग बच्ची से बलात्कार करने वाले आरोपी रंजीत ठाकुर पिता गोपाल ठाकुर उम्र 22 साल निवासी ग्राम सागर को.... 
घटना की सुचना प्राप्त होने के कुछ ही घण्टों के अंदर मण्डला से भागने का प्रयास करने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। 

विकास की कलम की अपील

विकास की कलम... अपने इस लेख के माध्यम से समस्त पाठकों से यह अपील करती है.... कि यदि उनके घरों में या घरों के आसपास छोटे बच्चे हो तो , उनका विशेष ध्यान रखें । उन्हें किसी भी कीमत पर अकेला ना छोड़े और प्रॉपर मॉनिटरिंग करें।  ध्यान दें यदि बच्चे की आहट 5 मिनट से ज्यादा ना मिली हो तो , तत्काल ही उसकी खोज करें।  यह घटनाएं अब आम हो चली है। ऐसे में आपकी सतर्कता ही आपको बड़ी दुर्घटना से बचा सकती है। साथ ही मोहल्ले में रहने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर भी विशेष नजर रखें। ताकि आने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके।

आगे पढ़ें :- शराब से ज्यादा जरूरी है स्कूल फीस...माफ करदो न मामा....

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार