जबलपुर कांग्रेस ने पेश की जनसेवा की मिसाल.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

जबलपुर कांग्रेस ने पेश की जनसेवा की मिसाल..

जबलपुर कांग्रेस ने पेश की
जनसेवा की मिसाल..


कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से इन दिनों पूरा देश जूझ रहा है। आये दिन बढ़ रहे संक्रमितों के आंकड़ों ने आमजन को काफी भयाक्रांत कर दिया है। जबलपुर मध्यप्रदेश का पहला जिला था। जहां पर 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव के 04 केस सामने आए थे।  लेकिन 26 अप्रैल तक जबलपुर में कोरोना के 68 पॉजिटिव मामले सामने आए है। जिनमे लगातार इजाफा हो रहा है। 

जरूर पढ़ें :- कहानी जो कहीं..छुप गयी थी...

कोरोना संक्रमण के जबलपुर के आंकड़े


जबलपुर  आईसीएमआर लैब से  रविवार की रात 23 सेम्पल की रिपोर्ट और प्राप्त हुई है । इनमें मोहम्मद अतहर उम्र 23 बर्ष, सिद्धार्थ शंकर पांडे उम्र 25 बर्ष, मानसी पाठक उम्र 36 बर्ष एवं नेहा गुप्ता उम्र 27 बर्ष शामिल हैं । इसके पहले आज दोपहर को मिली रिपोर्ट्स में भी पांच व्यक्ति  कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे । इस तरह आज रविवार को अभी तक मिली सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट्स में 9 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव  पाये गये हैं । 
इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 68 हो गई है ।


जिला प्रशासन कई स्थानों को कर रहा अधिग्रहित

 जिला प्रशासन ने कोरोंना पॉजिटिव केसों की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए शहर के कई होटल, रिसोर्ट,शासकीय छात्रावासों सहित अन्य स्थानों को कोरेंटाईन के लिए अधिग्रहित करना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन करने के लिए जिला प्रशासन ने शहर की चार होटलों और कृषि विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस को अधिग्रहित कर लिया है ।  इस बारे में आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कलेक्टर भरत यादव ने आज आदेश भी जारी कर दिया है ।
जिन होटलों को अधिग्रहित किया गया है उनमें तिलवारा स्थित होटल सुकून, गढ़ा स्थित होटल मारूती मंडपम एवं होटल सी. रॉक एवं सगड़ा स्थित होटल सत्य रक्षा शामिल है ।

जानिए जबलपुर में क्या खुला ?? क्या बन्द ??

जिला कॉंग्रेस कमेटी ने पेश की मिसाल


कोरोना संक्रमण से चल रही जंग में जबलपुर कॉंग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता शुरुआत से ही जूट हुए है।शहर में भोजन वितरण से लेकर मास्क सेनेटाइजर वितरण तक। हर कार्यकर्ता अपने अपने स्तर पर दिनरात कार्य कर रहा है।जबलपुर शहर में अचानक बढ़े कोरोना संक्रमण को देखते जिला शहर कांग्रेस कमेटी ने भी पार्टी कार्यालय को कोरोना संकट से निपटने  के लिए जिला प्रशासन को उपयोग करने हेतु प्रस्ताव  दिया है।

कोंग्रेस जिला अध्यक्ष ने दिया प्रस्ताव

दिनेश यादव ने कहा कि हम शासन के सामने यह प्रस्ताव रख चुके हैं। कि कांग्रेस कार्यालय को शासन इस विपदा की घड़ी में कोविड सेंटर के रूप में बनाकर इसका उपयोग कर सकता है। और यहां पर मरीजों को रख सकता है। हम प्रशासन का पूरा साथ देंगे। इसके लिए जिला अध्यक्ष दिनेश यादव ने कलेक्टर को पत्र भेज दिया है उसमे लिखा गया है की कांग्रेस कार्यालय को कोविड सेंटर बनाया जाए। हालांकि प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

राज्य सभा सांसद ने की प्रस्ताव की तारीफ

राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने भी जिला कांग्रेस कमेटी के इस प्रस्ताव की सराहना कि है। उनका मानना है कि इस आपदा के समय मे जनसेवा के लिए कार्यकर्ताओ को हर संभव प्रयास किये जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस पार्टी हमेशा से जनसेवा के लिए संकल्पित रही है। 
ऐसे में जिलाध्यक्ष द्वारा कॉंग्रेस कार्यालय को प्रशासन द्वारा उपयोग किये जाने का प्रस्ताव काफी सराहनीय है।जिसकी प्रशंशा राज्य सभा सांसद विवेक तंखा ने अपने ट्विटर अकांउंट पर ट्वीट करके की है। 

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार