24 घंटे में लखनादौन पुलिस ने किया अंधी-हत्या का पर्दाफाश... हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार। - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

24 घंटे में लखनादौन पुलिस ने किया अंधी-हत्या का पर्दाफाश... हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार।

24 घंटे में लखनादौन पुलिस ने किया अंधी-हत्या का पर्दाफाश...
हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार।



अमित श्रीवास्तव(सिवनी)

लखनादौन थाना अंतर्गत बीते दिन हुई भिलमा निवासी देव लाल की हत्या का खुलासा लखनादौन पुलिस ने महज 24 घंटों में कर दिया है किया।

 आपको बता दें कि बीते 14/04/20 को बम्होडी बायपास के पास दूध डेयरी संचालक देवलाल पटेल की संदिग्ध स्थिति में रक्त रंजित लाश मिली थी। सूचना मिली पर मर्ग कायम कर जांच विवेचना में ली गई। संदेह के आधार पर दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया। जो लगातार पुलिस टीम को गुमराह कर रहे थे , कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया मृतक से साढ़े सात लाख पिछले बर्ष उधार लिए थे जिसके व्याज 12 लाख हो गया था, जो म्रतक के द्वारा आरोपी से लगातार मांग की जा रही थी।   आरोपियों द्वारा मृतक देवलाल पटेल को पैसे देने के बहाने नरसिंहपुर बाईपास बुलाया गया और दोनों आरोपियों ने मिलकर किसी तेज धार धार हथियार से देव लाल पटेल के गले में लगभग 150 बार वार किया। देव लाल पटेल की घटना स्थल पर मौत हो गई जिसके बाद अपराधियों ने हथियार को कुएं में फेंक कर और मृतक का मोबाइल एवं जेब की नगद राशि लेकर फरार हो गए। 


एम डी नागौतिया-थाना प्रभारी लखनादौन


घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी 
एम डी नागौतिया ने बताया कि 
इस घटना की वारदात को पुलिस ने बेहद  गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही टीम गठित की और मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए, आरोपियों को धर दबोचा,पहले तो आरोपियों ने पुलिस को काफी गुमराह किया लेकिन सख्ती से पूछताछ पर सभी ने अपना जुर्म कबूल लिया है।जिस पर विधिवत कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया।मुख्य आरोपी दिनेश राजपूत व प्रदीप राजपूत निवासी सिरमंगनी थाना लखनादौन के पाए गए।जिनको लखनादौन पुलिस ने धारा 302 व अपराध क्रमांक 143/ 20 कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
(लेखक विचारक पत्रकार)