दिल्ली विस चुनाव तारीख का ऐलान - केजरीवाल ने मांगे कांग्रेस और भाजपा वालों से भी वोट - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

दिल्ली विस चुनाव तारीख का ऐलान - केजरीवाल ने मांगे कांग्रेस और भाजपा वालों से भी वोट

नयी दिल्ली :  दिल्ली विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने काम के आधार पर वोट देने की अपील की कहा, भाजपा और कांग्रेस वाले भी हमें वोट दें. केजरीवाल ने कहा, लोग आम आदमी पार्टी और भाजपा की तुलना करेंगे. दिल्ली का चुनाव शिक्षा, सड़क, अस्पताल जैसे मुद्दों पर लड़ा जायेगा. अगर आपने सरकार बदली तो सब खराब हो जायेगा. 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने भाजपा पर भी निशाना साधा. भारतीय जनता पार्टी ने हमें बस गाली दिया है. गृहमंत्री ने मुझे भाषण में गाली दी है.  गृहमंत्री के गाली का जवाब हम नहीं देंगे. अगर मैंने इतना सालों में काम किया है तो लोग जरूर वोट देंगे. पानी बिजली के लिए हमारी सरकार ने काम किया है.
 
केजरीवाल ने कहा, मैंने किसी एक पार्टी का नहीं सबके मुख्यमंत्री के रूप में काम किया है. मैं भाजपा और कांग्रेस वालों से भी वोट मांगता हूं. इस बार सकारात्मक वोटिंग होगी. दिल्ली के लोग नहीं चाहते कि दिल्ली का हाल एमसीडी की तरह जाए. मैंने काम पर वोट मांगने की हिम्मत दिखायी है. 70 साल में पहली बार सुकून है, अस्पताल ठीक ढंग से चल रहे हैं. लोग दिल्ली औऱ देश के लिए वोट देंगे. 
 
दिल्ली विधानसभा की सभी सीटों के लिये मतदान 8 फरवरी को और मतगणना 11 फरवरी को होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने संवाददाताओं को बताया, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी.
 
उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं. अरोड़ा ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न कानून अनुपालन एजेंसियों के साथ व्यापक चर्चा की गई है जिसमें सुरक्षा से जुड़े आयाम भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव तरीख की घोषणा के बाद ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी.