Breaking

मंगलवार, 21 जनवरी 2020

आखिर कैसे ?? पलक झपकते ही खड़े हाईवा में घुस गई यात्री बस (3 की मौत 11 घायल)

आखिर कैसे ?? पलक झपकते ही खड़े हाईवा में घुस गई यात्री बस (3 की मौत 11 घायल)


जबलपुर: बरगी थाना क्षेत्र में देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया जहां एक तेज रफ्तार बस ने सड़क किनारे खड़े हाईवा को टक्कर मार दी। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता तब तक तेज रफ्तार बस  खड़े हाईवा में जा घुसी । हादसे में बस में सवार तीन यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में घायल यात्रियों को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्रीय जनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेजते हुए आगे की कार्रवाई  शुरू कर दी है।

आखिर कैसे हुआ यह भीषण सड़क दुर्घटना...


क्षेत्रीय जनों से मिली जानकारी के अनुसार घटना सोमवार देर रात और तड़की सुबह के बीच की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बांदा उत्तर प्रदेश से नागपुर जा रही एक यात्री बस बरगी थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगेला रेलवे लाइन के पाससड़क


 किनारे खड़े एक हाईवा को टक्कर मारते हुए पलट गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि  घना कोहरा और अंधेरा होने की वजह से  ड्राइवर यह पाता भी नही चला कि सामने कोई हाइवा खड़ा है । नजदीक आते ही उसे इस बात का एहसास हुआ लेकिन इससे पहले की ड्राइवर  बस की रफ्तार पर  अपना संतुलन पाता  तब तक बस सीधे जाकर खड़े ट्रक से टकरा कर पलट चुकी थी।

एक बाइक सवार भी आया दुर्घटना की चपेट में...


इस सड़क दुर्घटना में खड़े हाइवे से टकराने के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना के समय बरगी से नागपुर की ओर जा रहा बाइक सवार
  बाइक क्रमांक एमपी 20 केएल 6090  भी बस की चपेट में आ गया। घटना में जहां बाइक सवार की बाइक बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हुई वही बाइक सवार भी गंभीर रूप से घायल हुआ जिसे 108 की सहायता से मेडिकल अस्पताल उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

घना कोहरा और अंधेरा बना दुर्घटना का कारण..



टायर बदल रहे हेल्पर के लिए काल बनकर आयी तेज रफ्तार बस..

सूत्रों के अनुसार मंगेला रेलवे लाइन फाटक के नजदीक हाइवा क्रमांक एमपी 20 जी ए 8111 पंचर हो गया था जिसके बाद ड्राइवर ने हाईवा को सड़क के किनारे ही खड़ा कर दिया था और हाईवा का हेल्पर रानू उर्फ नारायण राजपूत  हाईवा का टायर बदल रहा था तभी जबलपुर की ओर से नागपुर जा रही वीडियो कोच बस क्रमांक यूपी 75 एम 4877 बस के चालक ने लापरवाही पूर्वक बस चलाते हुए हाईवा में टक्कर मार दी जिससे टायर बदल रहा हेल्पर रानू उर्फ नारायण बस के नीचे दब गया ।

मृतकों और घायलों की विस्तृत जानकारी..

बरगी मंगेला के पास हुए इस भीषण  हादसे में तीन की मौके पर ही मौत हो गई।  हादसे में रीवा निवासी 18 वर्षीय युवती मानसी तिवारी, एक 60 वर्षीय अज्ञात और 20 वर्षीय  नारायण की मौत हो गई है।

वहीं हादसे में रोशनी यादव उम्र 25 वर्ष निवासी बांदा, राम अवतार कुशवाहा उम्र 45 वर्ष निवासी नागपुर, संतोष तिवारी उम्र 44 वर्ष निवासी रीवा, राहुल उम्र 25 वर्ष निवासी नागपुर, भोला प्रजापति उम्र 50 वर्ष निवासी सतना, 




सरिता द्विवेदी उम्र 33 वर्ष, अशोक प्रजापति उम्र 35 वर्ष निवासी सतना, शंकर कोल उम्र 50 वर्ष निवासी उचेहरा, श्यामा बाई उम्र 40 वर्ष निवासी सतना और धीरेंद्र पांडे उम्र 38 वर्ष निवासी  सतना घायल हो गए हैं गंभीर रूप से घायल होने के कारण 2 मरीजों को उन के परिजनों द्वारा नागपुर भी ले जाया गया है।

क्षेत्रीयजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर की जांच शुरू


बीती देर रात बांदा उत्तर प्रदेश से नागपुर जा रही एक तेज रफ्तार बस बरगी थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगेला रेलवे लाइन के पास सड़क किनारे खड़े एक हाईवा से टक्कर मारते हुए पलट गई देर रात भीषण हादसे में मौके पर ही 3 लोगों की मौत हो गई वहीं सब सवार 11 यात्रियों में से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से 108 एंबुलेंस द्वारा घायलों को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल भिजवाया घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बस की रफ्तार तेज होने का हादसा हुआ है।
घटना में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।


अमृत मीणा (एडिशनल एसपी)



विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
(लेखक, विचारक, पत्रकार)

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार