दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: बीजेपी अपने सहयोगी अकाली दल के साथ लड़ेगी चुनाव, सीट बंटवारे को लेकर सुखबीर बादल ने बनाई समिति - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: बीजेपी अपने सहयोगी अकाली दल के साथ लड़ेगी चुनाव, सीट बंटवारे को लेकर सुखबीर बादल ने बनाई समिति

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की घोषणा हो गई है. राजधानी में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में शिअद अध्यक्ष और सांसद सुखबीर बादल ने आज तीन सदस्यीय समिति बनाई है. यह समिति दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी से बातचीत करेगी.
इस समिति में सांसद बलविंदर सिंह भुंदर, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा और नरेश गुजराल का समावेश है.मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं. 
वही अरोड़ा ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में विभिन्न कानून अनुपालन एजेंसियों के साथ व्यापक चर्चा की गई है जिसमें सुरक्षा से जुड़े आयाम भी शामिल हैं.